window 7 Activate कैसे करे ?

Spread the love

दोस्तों आज हम बात करने वाले है window 7 Activate कैसे करे दोस्तों वैसे तो window  7 इनस्टॉल होने के बाद ऑटोमेटिक activate हो जाती है  पर कभी -कभी इसे सॉफ्टवेयर या window product kye के द्वारा भी activate करना पड़ता है दोस्तों आज हम यही सीखने वाले है की window 7 Activate कैसे करे ?


window 10 में mangal font कैसे इनस्टॉल करे ?
GOOGLE INPUT TOOL कैसे डाउनलोड करे ?
WINDOW 10

 दोस्तों अब आपके दिमाग में विचार आता है window product kye क्या होती है दोस्तों product kye को हम लाईसेंस भी बोल सकते है  यह एक 25  अक्षरों का होता है जब हम कोई लेपटोप  या कंप्यूटर खरीदते है तो यह हमें उसके मेन्युअल के साथ मिलती है या तो product kye लैपटॉप या कंप्यूटर के पीछे स्टीकर लगा होता है उस पर product kye लिखी होती है या फिर  उसके साथ window इनस्टॉल करने की जो डीवीडी आती है उसके अंदर  product kye होती है जिसका उपयोग करके हम window इस्तेमाल  कर सकते है !

   window product kye के द्वारा window 7 Activate कैसे करे ?

window 7 Activate कैसे करे ?

product kye के द्वारा window activate करना एक safe तरीका है  इसके लिए दोस्तों आपको MY COMPUTER पर  RIGHT CLICK करना है  और  PROPERTIES पर जाना है  आपके सामने, चुने जाने के लिए एक “Activate Windows online now” विकल्प उपलब्ध हो जाएगा। यदि ये नहीं हुआ, तो फिर आपके इंटरनेट से जुड़े हुए होने की जाच  कर ले  अब आपको WINDOWS की कॉपी को activate करने के लिए 25 अक्षरों की एक मान्य kye FILL करनी होगी और  ENTER कर देना है !

अब आप दोबारा से MY COMPUTER की PROPERTIES पर जाकर चके करोगे तो आपकी window activate मिलेगी

 

 SOFTWARE के द्वारा window 7 Activate कैसे करे ?

 

दोस्तों जब हम कोई window 7 इन्टरनेट से download करके  इनस्टॉल कर लेते है तो उस window को activate करने के   लिए window की product kye खरीदनी पड़ती है जो काफी महँगी होती है !

तो इस window तो हम बिना product kye के कैसे activate करे इसको हम समझते है इसके लिए दोस्तों आपको गूगल के HOMEPAGE पर जाना है और search bar पर टाइप करना है windows loader sharefa.com और ENTER कर देना है फिर आपको download पर क्लिक करना है

window 7 Activate कैसे करे

तो आपका एक सॉफ्टवेयर डाउनलोड हो जाएगा फिर आपको उस SOFTWARE पर डबल क्लिक करना है और  run करना है   फिर आपको इनस्टॉल पर क्लिक करना है फिर कुछ प्रोसेस के बाद सॉफ्टवेयर succesfully show करेगा मतलब आपकी विंडो activate गयी है !